सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

हाल ही में बैंक भर्ती 2020 अधिसूचना विवरण | बैंक में भर्ती २०२०


State Bank Of India - SBI में बड़ी भर्ती आयी है। जिसमे circle Based Officer की पोस्ट पर भर्ती है। और उसमे रिक्त पदों की संख्या ३८५० (3850 )है। और इसमें पगार भी बढ़िया मिल रहा है। आप इस भर्ती के लिए onlline  आवेदन कर सकते है। इस भर्ती के बारे में  पूरी जानकारी निचे दी गई है। तो जल्दी से इस जॉब के लिए आवेदन करे। आपका उज्जवल भविष्य ही मेरा सपना है। हिंदी में सरकारी नौकरी की जानकारी के लिए इस पेज को फॉलो करे।

                भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 

Organization

State Bank Of India

Post Name

circle Based Officer

No. of Vacancies

3850 

Pay Scale

 

23700 - 42020 /-

Qualification

Graduate

Age Limit

30 years

Application Fee

GEN / OBC / EWS :- Rs. 750 /-

SC /ST /PWD : NIL 

आप ये शुल्क क्रेडिट /डेबिट कार्ड या फिर इंटरनेट बैंकिंग से भी कर सकते हो। 

Selection

Shortlisting & Interview 

Apply Mode

Online

Job Location

पूरा भारत 

Official Website

sbi.co.in/careers 

Important Dates

Last Date for Apply Online- 16 August 2020

Important

Links

(NEW)

Online Notification PDF 

Apply Online



बैंक मैं हाल ही में एक नयी भर्ती आयी है।  जो की अपरेंटिस की पोस्ट की है। और उसमे बहुत सारी वेकन्सी भी है। ये जॉब सहकारी बैंक की है। और यह गुजरात राज्य  की है। यहाँ पे आयु सीमा ३० साल तक है। एवम आवेदन शुल्क भी शुन्य है। 

           सहकारी बैंक भर्ती २०२० 

Organization

Sahakari Bank

Post Name

Apprentice (peon)

No. of Vacancies

various

Pay Scale

 

9000/- per month

Qualification

Graduate

Age Limit

30 years

Application Fee

NO FEE

Selection

Interview (No Exam) 

Apply Mode

Online

Job Location

Gujarat

Official Website

www.rnsbindia.com

Important Dates

Last Date for Apply Online- 01 August 2020

Important

Links

(NEW)

Online Notification PDF

 

Apply Online



हाल ही में नौकरी के लिए 7 बैंक उपलब्ध हैं। और बहुत बड़ी संख्या में हैं। बैंक में रिक्तियां। जुलाई महीने की बैंक नौकरी की पूरी जानकारी RRB 2020 में बहुत सारी वैकेंसी निकली हैं। RRB बैंक में विभिन्न पदों पर 9625 रिक्तियां।

जॉब हंटर्स, इस पेज का उपयोग करते हुए हम Govt Bank Jobs 2020 अपडेट को अग्रेषित कर रहे हैं। यदि आप अपडेट जानते हैं, तो आप आसानी से इन सरकारी बैंकिंग नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आज तक सभी सरकारी बैंक भर्ती और निजी बैंक भर्ती 2020 नीचे दी गई हैं। इन आगामी निजी बैंक भर्ती 2020 का पूरा विवरण हमारे पृष्ठ द्वारा प्रदर्शित किया गया है।

इस पृष्ठ में एक तालिका है जिसमें सभी वर्तमान बैंक रिक्तियों, नवीनतम और आगामी बैंक प्राइवेट जॉब रिक्रूटमेंट 2020 विवरण जैसे बैंक का नाम, पद का नाम, अंतिम तिथि और आवेदन लिंक यहां उपलब्ध हैं। एक बार जब आप इन सभी बैंक रिक्ति विवरणों को जान लेते हैं, तो आप भारत में उस प्राइवेट बैंक जॉब्स 2020 की पात्रता के बारे में जान सकते हैं।

LATEST BANK JOBS 2020

Latest Govt Bank Jobs 2020: विभिन्न सरकार बैंकों में वर्तमान नौकरी के उद्घाटन। शीर्ष राष्ट्रीयकृत, ग्रामीण और सहकारी बैंक के क्लर्क, पीओ, विशेषज्ञ अधिकारी रिक्तियों और अन्य बैंकर संकाय पदों के लिए आगामी भर्ती अधिसूचना प्राप्त करें और फ्रेशर्स और अनुभवी उम्मीदवारों के लिए सहकारी बैंक। कोई भी व्यक्ति अपना कैरियर सरकार बैंकों में शुरू करना चाहता था और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में सक्रिय पदों की खोज कर रहा था, तो ऑनलाइन आवेदन पत्र को लागू करने के लिए नीचे दी गई तालिका को संदर्भित करता है।

    उम्मीदवार, क्या आप नवीनतम बैंक जॉब्स 2020 की प्रतीक्षा कर रहे हैं? फिर, निश्चित रूप से इस पृष्ठ पर जानकारी को मिटाने के लिए सही जगह मिल जाएगी। भारत में बैंक जॉब की खोज कौन करता है? उनके पास बहुत अच्छी खबर है !! हमने इस पेज पर करंट बैंक जॉब्स के उद्घाटन को अपलोड किया है। इन आगामी बैंक नौकरियों की भर्ती अधिसूचना प्राप्त करें जो सरकार बैंक अधिकारियों द्वारा जारी की गई थीं। सरकारी या निजी बैंक आवेदन आमंत्रित करते हैं जब भी बैंक रिक्तियां होती हैं जिन्हें विभिन्न विभागों में भरना होता है। जो लंबे समय से बैंक जॉब्स की प्रतीक्षा कर रहे हैं वे बैंक सेक्टर में बसने का मौका उठा सकते हैं। यह उन उम्मीदवारों के लिए वास्तव में बहुत अच्छा मौका है जिन्होंने आवश्यक योग्यताएं पूरी की हैं। इसलिए, नवीनतम बैंक नौकरी रिक्ति 2020 के लिए आवेदन करने के लिए समय बर्बाद न करें।

    LATEST PRIVATE BANK RECRUITMENTS LIST

    Name of the BankApply Link
    CRISIL LimitedCRISIL Recruitment 2020
    HDFC Bank LimitedHDFC Bank Recruitment 2020
    Lakshmi Vilas BankLakshmi Vilas Bank PO Recruitment 2020
     Industrial Credit and Investment Corporation of India (ICICI)ICICI Bank Recruitment 2020
    Axis BankAxis Bank Recruitment 2020
     Federal Bank LimitedFederal Bank Recruitment 2020
    Industrial Development Bank of India (IDBI)IDBI Bank Recruitment 2020


    BANK RECRUITMENT NOTIFICATIONS

    लगभग सभी उम्मीदवारों का सपना बैंक करियर में बसना है। वैसे, इस बैंकिंग नौकरी को पाने के लिए अधिकांश उम्मीदवारों को बहुत अधिक तनाव होता है। मूल रूप से, यह एक प्रयास में काम नहीं है। नौकरी मिलने में समय लगता है। आवेदन करने के लिए निजी बैंक भर्ती 2020 अधिसूचना यहाँ प्राप्त की जाती है। कुछ उम्मीदवारों को निजी बैंक में नौकरी पाने का जुनून है, उन्होंने किसी भी पदनाम के किसी भी बैंक क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए बहुत मेहनत की। सरकारी बैंक नौकरियां 2020 के लिए आवेदन शुरू करने से पहले बैंक 2020 विवरण में नौकरी रिक्ति आवश्यक है।

    हाल ही में बैंक भर्ती 2020 अधिसूचना विवरण

    सार्वजनिक और निजी क्षेत्र द्वारा जारी की जा रही विभिन्न रिक्तियों के लिए सरकारी बैंक भर्ती अधिसूचना, जॉबसेकर जो सार्वजनिक बैंकिंग क्षेत्र में एक पद की तलाश में है, उसे उपरोक्त सूचीबद्ध रिक्तियों की जाँच करनी चाहिए। यदि आपकी प्रोफ़ाइल बैंक की आवश्यकता से मेल खा रही है, तो विशेष पोस्ट खोलें और ऑनलाइन आवेदन करें। हमने आपको भारत में विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा जारी किए गए सभी नवीनतम और आगामी नौकरियों, सरकार परिणाम, एडमिट कार्ड और उत्तर कुंजी का विवरण देने के लिए यह पृष्ठ बनाया है।

    उपरोक्त सूची में, आपने बैंकिंग नौकरियों की संख्या देखी है, लेकिन उस पोस्ट के बारे में अधिक विवरण जानने के लिए आपको बैंक के नाम पर क्लिक करना होगा जो तालिका में दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार उन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं जिनकी पात्रता मानदंड उनके प्रोफाइल के साथ या दिए गए समय सीमा से पहले मेल खा रहा है इसलिए इस क्षेत्र में काम करने और अपना पंजीकरण करने का मौका न चूकें। आगामी पोस्ट के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस पेज से जुड़े रहें।

    नि: शुल्क नौकरी चेतावनी किराए पर लेना बैंकों

    जैसा कि आप जानते हैं कि बैंक तेजी से बढ़ रहे हैं, इसलिए यह स्वाभाविक है कि उन्हें इस प्रतिस्पर्धी दुनिया में अधिक ग्राहक प्राप्त करने के लिए अपनी सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए अधिक पुरुषों की शक्ति की आवश्यकता होती है। यदि आप एक अच्छे करियर की तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास प्रगति के लिए एक अच्छा अवसर है, बड़ी संख्या में सार्वजनिक और निजी बैंकों में विभिन्न पदों पर कई रिक्तियां हैं। यदि आप 2019 में मौका चूक गए हैं, तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह 2020 बैंकिंग क्षेत्र के लिए सबसे अच्छा वर्ष है, क्योंकि कई रोजगार के अवसर हैं। इस पृष्ठ पर, हम सभी आगामी समाचारों को पोस्ट में शामिल होने और ऑनलाइन पंजीकरण आवेदन पत्र विवरण के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे।

    भारतीय बैंक इतिहास

    केंद्र सरकार ने 1955 में इंपीरियल बैंक ऑफ इंडिया के राष्ट्रीयकरण के साथ बैंकिंग व्यवसाय में प्रवेश किया। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा 60% हिस्सेदारी ली गई और नए बैंक का नाम भारतीय स्टेट बैंक रखा गया। सात अन्य राज्य बैंक 19 जुलाई 1960 को राष्ट्रीयकृत होने पर नए बैंक के सहायक बने। बैंकों का अगला प्रमुख राष्ट्रीयकरण 1969 में हुआ जब प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के अधीन भारत सरकार ने अतिरिक्त 14 प्रमुख बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया। 1969 में राष्ट्रीयकृत बैंकों में कुल जमा राशि 50 करोड़ थी। इस कदम ने भारत में राष्ट्रीयकृत बैंकों की उपस्थिति में वृद्धि की, जिसकी कुल शाखाओं का 84% सरकारी नियंत्रण में था।

    राष्ट्रीयकरण का अगला दौर अप्रैल 1980 में हुआ। सरकार ने छह बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया। इस बार बैंकों की कुल जमा राशि लगभग 200 करोड़ थी। इस कदम से बाजार में शाखाओं में और वृद्धि हुई, जिससे देश के कुल शाखा नेटवर्क का 91% बढ़ गया। अब नीचे सूचीबद्ध सार्वजनिक क्षेत्र के कुल 21 बैंक भारत में हैं।

    List of Nationalized Banks in India

    Bank NameOfficial Website Link
    Allahabad Bankwww.allahabadbank.in
    Andhra Bankwww.andhrabank.in
    Bank of Barodawww.bankofbaroda.in
    Bank of Indiawww.bankofindia.co.in
    Bank of Maharashtrawww.bankofmaharashtra.in
    Canara Bankwww.canarabank.in
    Central Bank of Indiawww.centralbankofindia.co.in
    Corporation Bankwww.corpbank.com
    Dena Bankwww.denabank.com
    Indian Bankwww.indianbank.in
    Indian Overseas Bankwww.iob.in
    Oriental Bank of Commercewww.obcindia.co.in
    Punjab and Sind Bankwww.psbindia.com
    Punjab National Bankwww.pnbindia.in
    Syndicate Bankwww.syndicatebank.in
    State Bank of Indiawww.sbi.co.in
    UCO Bankwww.ucobank.com
    Union Bank of Indiawww.unionbankofindia.co.in
    United Bank of India (UBI)www.unitedbankofindia.com
    Vijaya Bankwww.vijayabank.com
    IDBI Bank Limitedwww.idbi.com

    नवीनतम बैंकिंग नौकरियां 2020 - बैंक नौकरियां आवेदन पत्र

    इस बैंक भर्ती अधिसूचना के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों के पास पात्रता होनी चाहिए क्योंकि कम से कम इस सरकार की नौकरियों के लिए पंजीकरण करने की डिग्री 2020 होनी चाहिए। इसलिए, किसी के पास कई नवीनतम निजी बैंक नौकरियां हो सकती हैं। व्यक्तिगत बैंकिंग संगठन के लिए। यहां कौशल के आधार पर नौकरी शिकारी के लिए बैंकिंग नौकरियां देने के लिए भारत में सबसे बड़ा बैंकिंग क्षेत्र है। इनमें से अधिकांश व्यक्तित्व के कौशल जैसे छूट गए हैं कि अनुभवी उम्मीदवारों के सामने कैसे विचार व्यक्त करें। राउंड्स के चयन के बाद बैंकों में हाल ही में रिक्ति प्राप्त करने के लिए सभी सभी उम्मीदवारों की समस्या है।

    हमारे द्वारा प्रदान की गई कोई भी बैंक नौकरी रिक्ति क्रेडेंशियल्स। उम्मीदवारों, याद रखें कि बैंकिंग क्षेत्र प्रबंधन नए उम्मीदवारों को बैंकिंग नौकरियों में ले जाने के लिए ज्ञान के साथ-साथ प्रतिभागियों के व्यक्तित्व विकास को भी देखेगा। हम बैंकिंग क्षेत्र में स्थान पाने के लिए कुछ और महत्वपूर्ण परीक्षा यात्राएं दे रहे हैं। भारत में सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक है जो प्रत्येक विभाग में विशाल एसबीआई बैंक जॉब्स प्रदान करता है। जिन उम्मीदवारोंको बैंक रोजगार समाचार की आवश्यकता है, वे इस पृष्ठ पर यहां देख सकते हैं।


        बैंकिंग जॉब्स 2020 पात्रता मानदंड

    उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी अनुशासन में (स्नातक) किया होगा।
    कंप्यूटर सिस्टम में ऑपरेटिंग और वर्किंग नॉलेज।
    कंप्यूटर ऑपरेशन में सर्टिफिकेट / डिप्लोमा / डिग्री
    न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए।

    बैंक रिक्तियों के लिए चयन प्रक्रिया 2020

    योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा (प्रारंभिक और मेन्स परीक्षा) से गुजरना होगा जो आईबीपीएस (इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग कर्मियों के चयन) द्वारा आयोजित किया जाएगा।

    जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा को पास करेंगे, उन्हें व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

    जिन उम्मीदवारों का अंतिम चयन किया जाएगा, उन्हें नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।
    पहले 6 महीने प्रशिक्षण के लिए आवंटित किए जाते हैं जहां वे कार्य प्रक्रिया और उनकी कार्यनीतियां आदि सीखेंगे।
    बैंक किराए पर लेना दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया
    वैध कॉल लेटर का प्रिंटआउट
    वैध प्रणाली ने ऑनलाइन आवेदन पत्र तैयार किया
    ग्रेजुएशन मार शीट
    फोटो पहचान प्रमाण
    जन्म प्रमाण की तिथि
    शारीरिक रूप से विकलांगता के लिए चिकित्सा प्रमाण पत्र
    आरक्षण के लिए आवेदन करने पर जाति प्रमाण पत्र
    अनुभव पत्र
    सरकारी नौकरी / सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम करने वाले उम्मीदवारों के लिए विभाग से एनओसी।
    ग्रेजुएट्स के लिए भारत में बैंक नौकरियां
    सार्वजनिक बैंक हर साल विभिन्न रिक्तियों को प्रकाशित कर रहे हैं। हम उनकी आधिकारिक वेबसाइट से सभी प्रकार की नौकरी की जानकारी एकत्र कर रहे हैं और इस पेज पर नियमित रूप से प्रकाशित कर रहे हैं ताकि नौकरी चाहने वालों के लिए चीजें आसान हो सकें। Sarkari Naukri खोज करने के लिए अधिक आसान और विश्वसनीय नौकरी तलाशने वाले के लिए हम नि: शुल्क विस्तृत जानकारी प्रदान कर रहे हैं जैसे उपलब्ध रिक्त पदों की संख्या और दिए गए रिक्ति के लिए शैक्षणिक योग्यता की अर्हता यदि उम्मीदवार किसी भी पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो चयन प्रक्रिया और आवेदन की जांच करें ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया और यदि ऑफलाइन आवेदन करने के लिए पोस्ट की आवश्यकता है तो आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक की जांच करें। उपयोगकर्ता आगे बढ़ने से पहले आधिकारिक वेबसाइट से पदों को सत्यापित कर सकते हैं। अन्य विवरण उपलब्ध हैं जैसे आयु सीमा, वेतनमान, आवेदन शुल्क और इसे और अधिक सरल और स्पष्ट बनाने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां।

    सरकारी बैंक की आवश्यकता 2020

    यदि आप बैंक में सरकारी नौकरियों की तैयारी कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर हैं, बैंकिंग भर्ती और आगामी बैंकिंग क्षेत्र की परीक्षा के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए आप बस CTRL + D दबाकर हमारी वेबसाइट mybharatjobs.in को बुकमार्क कर सकते हैं, फिर नवीनतम प्राप्त करने के लिए फिनिश पर क्लिक करें सरकार की बैंक अपडेट


    टिप्पणियाँ

    इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

    Northeast Frontier Railway - NFR Recruitment 2020 Apply Online

    NFR Recruitment 2020 Apply Online for 4499 vacancies in Act Apprentice NFR Recruitment 2020:  पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) आधिकारिक तौर पर पूरे भारत में एक्ट अपरेंटिस नौकरियों को भरने के लिए 4499 उम्मीदवारों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी कर रहा है। सेंट्रल गवर्नमेंट की तलाश कर रहे अभ्यर्थी इस अद्भुत अवसर का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, NFR भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अगस्त 2020 से शुरू होगा। इच्छुक उम्मीदवारों को पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) नवीनतम रिक्तियों के लिए 15 सितंबर 2020 से पहले पद के लिए आवेदन करना चाहिए। इसके अलावा, नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (एनएफआर) के करियर के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए, सभी विवरण नीचे दिए गए हैं। इसलिए, सभी पात्रता मानदंड जैसे आयु सीमा, योग्यता, परीक्षा तिथि, एडमिट कार्ड और एनएफआर भर्ती 2020 के लिए आवेदन शुल्क नीचे दिए गए हैं। NFR Recruitment 2020 Latest Notification Details Organization Name Northeast Frontier Railway (NFR) Job Type Central Govt Recruitment Type Apprentices Training Advt No N/A Post Name Act Apprentice Total Vacancy

    Sarkari Naukri 2020 (सरकारी नौकरी) Latest Sarkari Jobs Vacancy Notification

    Sarkari Naukri 2020 (सरकारी नौकरी) Latest Sarkari Jobs Vacancy Notification Sarkari Naukri 2020: इस सप्ताह के केंद्र और राज्य सरकार Naukri और इसकी Sarkari Naukri 2020 के बारे में नवीनतम और आगामी रोजगार अधिसूचना प्राप्त करें बैंकिंग, शिक्षण Naukari, रक्षा, विश्वविद्यालयों और स्कूलों जैसे विभिन्न क्षेत्रों में रेलवे सरकरी नौकरी 2020, वित्तीय संस्थान, सरकारी नौकरियां 2020, SSC , यूपीएससी, कृषि और कई और अधिक। नीचे दी गई सूची में वर्तमान लाइव 43,443 सरकार Naukri 2020 भारत में विभिन्न कंपनियों में रिक्तियां हैं। Sarkari Naukri. Latest Sarkari Job Vacancies Notifications 2020 Sarkari Naukri Vacancies Railway Recruitment 2020 918 Engineering Sarkari Naukri 3172 10th Sarkari Naukri 19903 Diploma Jobs 2020 4478 12TH Pass Sarkari Naukri 26217 ITI Sarkari Naukri 2064 Police Recruitment 2020 8632 Bank Sarkari Naukri 2024 PSC Online 1626 SSC Sarkari Naukri Various Jobs for Graduates 14505 Any Post Graduate Jobs 4948 B.Sc Jobs 1259 Top Companies 25080

    TATA INSTITUTE OF FUNDAMENTAL RESEARCH VARIOUS POST VACANCIES

    TATA INSTITUTE OF FUNDAMENTAL RESEARCH VARIOUS POST VACANCIES  टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च (TIFR) ने विभिन्न पदों के लिए अपनी अधिसूचना जारी की है, क्लर्क, इंजीनियर, प्रशासनिक गधा और अन्य पदों की भर्ती। यदि आप टीआईएफआर में शामिल होने का मौका पकड़ना चाहते हैं, तो, इस फॉर्म को लागू करने और इस अवसर को पकड़ने की आपकी बारी है। बाकी के लिए यह सबसे अच्छा काम है। Department :       TATA Institute of fundamental research (TIFR). Posts :                      क्लर्क, इंजीनियर, प्रशासनिक सहायक, परियोजना वैज्ञानिक,                              सहायक, वैज्ञानिक सहायक और वैज्ञानिक अधिकारी। Total post:              10 Eligibility:           Graduation, B.E. OR B. TECH, Master of science. Age limit:              MAX 36 years. Application            Fee:                          NIL   Last Date:               27 July 2020. Salary:                      Rs. 35,000/- to 87,525/-  per month. Job location:          Hyderabad. Apply mode:          online. Notification:          2020/03 official websi